गुजरात के मोटिवेशनल स्पीकर दिनेश देसाई ने किया लोगों को जागरुक, दिया पॉजिटिव संदेश

गुजरात के मोटिवेशनल स्पीकर दिनेश देसाई ने किया लोगों को जागरुक, दिया पॉजिटिव संदेश

नई दिल्ली: प्रोत्साहन मिलता रहे तो इंसान में आगे बढ़ने का साहस आ जाता है. इसी काम को अपना प्रोफेशन बनाकर लोग आज सोशल मीडिया पर फेमस हो रहे हैं. लेकिन किसी में जोश भर पाना भी हर किसी के बस की बात नहीं है.

दिनेश देसाई ऐसे ही मोटिवेशनल स्पीकर हैं जो इस फील्ड में अपना नाम कमा रहे हैं. गुजरात के दिनेश ने अपने इस काम को सीमित न करते हुए इसे गावों तक पहुंचाने का भी जिम्मा उठाया है. दिनेश बतौर सोशल वर्कर भी काम करते हैं.

अपने काम के बारे में बात करते हुए दिनेश ने बताया कि कई सारे लोग ब्यूटी वीडियोज बनाते हैं तो कुछ ट्रैवल व्लॉगस के जरिये लोगों तक पहुंच रहे हैं. वहीँ फिटनेस के वीडियोज को पसंद करने वाले भी कम नहीं हैं. इन सबमें मोटिवशनल वीडियो कंटेंट बनाने वाले लोग अभी भी काम हैं.

मैंने संदीप महेश्वरी के वीडियो देखे हैं और वो कई सालों से इस फील्ड में काम कर रहे हैं. मैं इसी फील्ड में काम करते हुए अपनी कम्युनिटी के लोगो के लिए कुछ काम करना चाहता हूँ.

बता दें कि दिनेश अपने काम को डिजिटल मीडिया के जरिये बढ़ा रहे हैं. दिनेश का मानना है कि सोशल मीडिया ने लोगो को एक प्लेटफार्म दिया है आगे बढ़ने एक और ज्यादा से ज्यादा लोगों से जुड़ने का. दिनेश भी इस प्लेटफार्म के जरिये फेमस होने की इच्छा रखते हैं. 

गुजरात के दिनेश ने अपने इस काम को सीमित न करते हुए इसे गावों तक पहुंचाने का भी जिम्मा उठाया है. दिनेश बतौर सोशल वर्कर भी काम करते हैं.

Reference: https://zeenews.india.com/hindi/lifestyle/motivational-speaker-dinesh-desai-to-go-digital-to-inspire-people-in-his-community/657781

Leave a comment